Google photos storage policy 2021 in hindi

 Google Photos Storage Policy 2021 

What Is the Google photos storage policy in hindi 




दोस्तो मै आप को इस पोस्ट मे बताऊंगा की गूगल फोटो के बारे मे क्योकि एक नया नियम गूगल की तरफ से आया है आप लोगो को इसे जरूर जानना चाहिए। 

Google फ़ोटो संग्रहण नीति के लिए महत्वपूर्ण Rules 1 जून 2021 से शुरू होगा, नए फ़ोटो और वीडियो जो आप उच्च गुणवत्ता में देते हैं और आपके मुफ्त 15 GB Google खाता संग्रहण की ओर गिना जाएगा। हम आपको पहले से अच्छी तरह से बताना चाहते थे क्योंकि आपका डिवाइस एक्सप्रेस में बैकअप ले रहा है और इस बदलाव से प्रभावित होगा।

आपके पास अपने भंडारण का प्रबंधन करने के लिए विकल्प हैं। अगले जून में, आप एक नए मुफ्त टूल का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो आपको धुंधले, काले और अन्य कम-गुणवत्ता वाले फ़ोटो को ढूंढने और समीक्षा करने में मदद करेगा ताकि आप अपने 15 जीबी के मुफ्त संग्रहण में रह सकें।


आज क्यों बदल रहे हैं,गूगल फोटो


 आप सहित 1 बिलियन से अधिक लोग, हर हफ्ते Google फ़ोटो को एक उल्लेखनीय 28 बिलियन फ़ोटो का बैकअप लेते हैं। आपकी और भी यादों का स्वागत करने और भविष्य के निर्माण के लिए, हम यह बदलाव कर रहे हैं।


हम अनुमान लगाते हैं कि आपका मुफ्त 15 जीबी स्टोरेज 4 साल से अधिक चलेगा। यह आपका व्यक्तिगत अनुमान है, जो आज से शुरू होकर आपके Google खाते में सामग्री का बैकअप लेने पर आधारित है। उसके बाद, आपके पास अभी भी अधिक संग्रहण प्रबंधित करने या प्राप्त करने के लिए विकल्प होंगे। आपके पास अपने भंडारण का प्रबंधन करने के लिए विकल्प हैं। अगले जून में, आप एक नए मुफ्त टूल का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो आपको धुंधले, काले और अन्य कम-गुणवत्ता वाले फ़ोटो को ढूंढने और समीक्षा करने में मदद करेगा ताकि आप अपने 15 जीबी के मुफ्त संग्रहण में रह सकें। यदि आप अधिक संग्रहण चाहते हैं, तो आप Google One से अधिक प्राप्त कर सकते हैं, जो 100 GB के लिए 130.00 / माह से शुरू होगा।


क्या मुझे तुरंत कुछ भी करने की आवश्यकता है?

 नहीं, यह परिवर्तन 1 जून 2021 तक प्रभावी नहीं होगा, और अधिकांश उपयोगकर्ता आने वाले वर्षों के लिए सीमा तक नहीं पहुंचेंगे। यदि आपको कार्रवाई करने की आवश्यकता है तो हम एक अनुस्मारक भेजेंगे।मैं कब संग्रहण से बाहर चला जाऊंगा?
 जब तक आप अपनी Google खाता संग्रहण सीमा तक नहीं पहुँच जाते, तब तक आप व्यक्तिगत अनुमान लगा सकते हैं। यह अनुमान इस बात पर आधारित है कि आप Google फ़ोटो, जीमेल और ड्राइव पर फ़ोटो, वीडियो, फ़ाइलों और अन्य सामग्री का कितनी बार बैकअप लेते हैं।

 एक अनुमान उपलब्ध नहीं हो सकता है अगर:

 आपने पिछले कुछ महीनों में लगातार सामग्री अपलोड नहीं की है।
 आप अपनी संग्रहण कोटा सीमा के करीब हैं और हम समय-सीमा का सही अनुमान नहीं दे सकते हैं।
 आपका खाता आपके काम, स्कूल, परिवार या अन्य समूह के माध्यम से प्रदान किया जाता है।
 आप संग्रहण से बाहर हैं।
 मैं अपने भंडारण का प्रबंधन करने के लिए क्या कर सकता हूं?
 जून 2021 में, आप अपने भंडारण को प्रबंधित करने में मदद करने के लिए हमारे नए मुफ्त संग्रहण प्रबंधन टूल का उपयोग कर सकते हैं। यह उपकरण उन फ़ोटो को ढूंढने और हटाने में मदद कर सकता है जो गहरे, धुंधले या अन्यथा अवांछित हैं।

 यदि आप अधिक संग्रहण पसंद करते हैं, तो आप Google One (जहाँ उपलब्ध हो) से अधिक प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी योजना US में $ 1.99 / माह से शुरू होगी।

 वर्तमान में मैं कितना संग्रहण उपयोग कर रहा हूं?
 आप फ़ोटो एप्लिकेशन में वर्तमान में कितने संग्रहण का उपयोग कर रहे हैं, इसकी जांच कर सकते हैं।

 यदि मेरी सीमा से अधिक है तो मेरी तस्वीरों का क्या होगा?
 यदि आप संग्रहण से बाहर हैं या कोटा से बाहर हैं तो आप 1 जून 2021 के बाद किसी भी अतिरिक्त फ़ोटो और वीडियो का बैकअप नहीं ले पाएंगे। जब आप कोटा से अधिक होते हैं, तो इसका मतलब है कि आप उपलब्ध स्टोरेज स्पेस का अधिक उपयोग कर रहे हैं। यदि आप 24 महीनों से अधिक कोटा में हैं, तो आपकी सामग्री प्रभावित हो सकती है। आप Google One संग्रहण प्रबंधक के माध्यम से और स्वयं उत्पादों के भीतर स्थान खाली कर सकते हैं। अपने Google संग्रहण स्थान को प्रबंधित करना सीखें।


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

* ने कहा…
Thanks bro 🙏